Pages

Tuesday, October 18, 2016

जैन समाज का अपना ऑनलाइन बाजार जैन मार्केट



जैन मार्केट जैन समाज का अपना ऑनलाइन बाजार है. आज ऑनलाइन शॉपिंग की होड़ है और हज़ारों की तादाद में वेबसाइट इस काम के लिए उपलव्ध है, परंतु जैन समाज के लिए एक ऐसे ऑनलाइन पोर्टल की जरुरत थी जहाँ वे अपना सामान बेच सकें.



जैन समाज मूलतः एक व्यापारिक समाज है और इस समाज के लाखों लोग अपने व्यापर में संलग्न हैं. जैन व्यापारियों में परष्पर सहयोग आजकी प्रतियोगी दुनिया में बहुत आवश्यक है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए जैन मार्केट की शुरुआत की गई है. इसमें कोई भी जैन व्यापारी अथवा उत्पादक अपना सामान बेच सकते हैं. जैन व्यापारियों की साख को देखते हुए ऐसा लगता है की अन्य समाज के लोग यहाँ खरीददारी करने जरूर आएंगे.

जैन समाज में अनेक महिलाएं घरेलु उत्पाद जैसे खाद्य सामग्री, हस्तकला की वस्तुएं आदि बना कर छोटे स्टार पर व्यापर करतीं हैं. उनके लिए भी अपना सामान बेचने के लिए जैन मार्केट बड़ा उपयोगी सावित हो रहा है. इससे वे अपना सामान पूरी दुनिया के सामने प्रस्तुत कर सकती हैं.

जैन समाज अपने धार्मिक, सामाजिक कार्यों के लिए बखूबी जाना जाता है. इस कार्य से सामाजिक उत्तरदायित्वों की भी पूर्ति होती है. इस वेबसाइट में पंजीकृत होना एवं अपने सामान को जोड़ना भी बहुत सरल है. अतः आपसे निवेदन है की यदि आप उत्पादक या व्यापारी हैं तो अपने आपको या अपने प्रतिष्ठान को इसमें रजिस्टर करें और यदि आप सामान्य उपभोक्ता हैं तो इस साइट से सामान की खरीद करने के लिए पंजीकृत हों. आप सभी से यह भी निवेदन है की अपने आसपास के लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें. इस साइट में पंजीकरण निःशुल्क है.

जैन महिलाओं के लिए उपयोगी वेबसाईट जैन मार्केट


Vardhaman Infotech
A leading IT company in Jaipur
Rajasthan, India
E-mail: info@vardhamaninfotech.com 
allvoices

No comments:

Post a Comment