Pages

Monday, September 19, 2016

जैन महिलाओं के लिए उपयोगी वेबसाईट जैन मार्केट



जैन महिलाओं के लिए उपयोगी वेबसाईट जैन मार्केट www.jain.market 

 जैन समाज में अनेक महिलायें अनेक प्रकार की खाद्य सामग्री, कपडे, हस्तकला की चीजें आदि बना कर बेचती हैं और अनेकों के लिए यह उनकी आजीविका का भी साधन होता है. कुछ महिलाएं शौक से भी ये काम करती हैं. इनके द्वारा बनाई गई खाने पीने की चीजें प्रायः शुद्ध जैन विधि से बनी हुई होती है. इसके अतिरिक्त इनलोगों के द्वारा सुन्दर,कलात्मक, एवं उपयोगी अन्य सामग्रियां  भी बनाई जाती है. लोग इन्हें खरीदना भी चाहते हैं परंतु घरेलु महिलाओं के लिए इन्हें बेचना कई बार दिक्कत का काम होता है.

जैन महिला द्वारा निर्मित मिठाई गुजिया 
           इस बात को ध्यान में रखते हुए एक नई वेबसाइट (www.jain.market) बनाई जा रही है जिसके माध्यम से ये महिलाएं अपना सामान बेच सकती हैं और कोई भी व्यक्ति इनसे सामान खरीद सकता है. यह वेबसाइट अत्याधुनिक होगा लेकिन इस बातका  भी ध्यान रखा गया है की साधारण पढ़ी लिखी घरेलु महिलाएं भी इसका इस्तेमाल कर अपना सामान बेच सकें. इसका वेब एड्रेस भी बहुत सरल है.

यह जैन महिलाओं को प्रोत्साहन देनेवाली एवं उन्हें डिजिटल प्लेटफार्म का लाभ पहुचाने वाली योजना है और जैन महिलाओं के आर्थिक सशक्तिकरण की दिशा में एक बड़ा कदम है.

आप सभी से निवेदन है की इसके बारे में अधिक से अधिक लोगों ख़ास कर महिलाओं को बताएं जिससे जैन समाज के सभी लोग उसका लाभ ले सकें। आप सभी से यह भी निवेदन है की उन्हें इस वेबसाइट में रजिस्टर करने में मदद करें क्यों की यह भी संभव है की इंटरनेट से अनजान महिलाएं भी व्यापार के क्षेत्र में कदम रखना चाहती हों.

जैन मार्केट  में इस समय केवल रजिस्ट्रेसन का काम चल रहा है एवं कोई भी जैन व्यक्ति विक्रेता अथवा उपभोक्ता के रूप में इसमें रजिस्टर हो सकता है.

#जैन #जैनमार्केट #महिलाएं #खाद्य #जैनखाद्य #जैनसमाज #व्यापार
#Jain #JainMarket #Women #Food #JainFood #JainCommunity

Vardhaman Infotech
A leading IT company in Jaipur
Rajasthan, India
E-mail: info@vardhamaninfotech.com 
allvoices

No comments:

Post a Comment